UP Board Compartment Result 2024: Date Kab aayega, खुशखबरी चेक करें यूपी बोर्ड 10th 12th कंपार्टमेंट रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से

UP Board Compartment Result 2024: Date Kab aayega: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज (UPMSP) के सभी उम्मीदवार जो कक्षा 10वीं 12वीं कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट की परीक्षा दे चुके हैं वह सबसे पहले “UP Board Compartment Result 2024 चेक करें” क्योंकि आप लोग सर्च कर रहे थे “यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट रिजल्ट 2024 कब आएगा?” कैसे चेक करें डायरेक्ट लिंक से तो आपके लिए खुशी की बात है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

आगे बताई गई जानकारी को पढ़ाते हुए आप आसान और सरल तरीके से अपने रिजल्ट की जांच कर पाएंगे इसके लिए निश्चिंत होकर सभी उम्मीदवार अपने यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट रोल नंबर को याद रखें क्योंकि उसी से आपका रिजल्ट सबसे पहले होता है आपको पता होगा स्टेट बोर्ड आफ एजुकेशन हाई स्कूल इंटरमीडिएट उत्तर प्रदेश के सभी उम्मीदवार की परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई 2024 को किया गया था।

जिसमें सुबह की पाली 8:00 बजे से 11:15 तक हाई स्कूल के सभी उम्मीदवार का पेपर संपन्न किया गया था जिसमें उम्मीदवार ने पढ़ा-चलकर हिस्सा लिया था क्योंकि आपको याद होना चाहिए इस बार बहुत से ऐसे उम्मीदवार हैं जिनके यूपी बोर्ड रिजल्ट में गड़बड़ी हो गई थी और किसी विद्यार्थी को लग रहा था कि हमारे नंबर काम हैतो वह उन्होंने इंप्रूवमेंट कंपार्टमेंट की परीक्षा दोबारा से दिया है।

फॉर्म भर के उसके बाद कुछ विद्यार्थी फेल भी हो गए थे तो उन्होंने भी कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट के लिए आवेदन किया है और दोबारा से परीक्षा दिया है ताकि वह पास हो सके ऐसे में इंटरमीडिएट के उम्मीदवार के लिए दोपहर की पाली 2:00 से 5:15 में परीक्षा 20 जुलाई को संपन्न हुआ था जिसके लिए अब सभी यूपी बोर्ड उम्मीदवार कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट की परीक्षा का परिणाम चेक करने वाले हैं।

आगे बताइए जानकारी को ध्यान से पढ़ें क्योंकि इस बार जो आपका रिजल्ट जारी होगा उसमें आपका नंबर बदलते हुए दिखाई देंगे और इसके बाद आपको मार्कशीट भी बदलती हुई डाउनलोड करनी पड़ेगी आपको जानकर खुशी होनी चाहिए कि उत्तर प्रदेश के सभी विद्यार्थी को यह मौका मिलता है कि वह दोबारा से पास हो सकते हैं इंप्रूवमेंट कंपार्टमेंट के माध्यम से आईए जानते हैं कैसे आपको इसका रिजल्ट चेक करना होता है।

UP Board Compartment Result 2024: Overview

Advertisement
Article NameUP Board Compartment Result 2024
TypeUp Board 10TH ,12th Compartment Result
AuthorityBoard of Secondary Education, Uttar Pradesh, Prayagraj
UP Board Compartment exam Date 202420 july 2024
UP Board Compartment Result 2024 DATE(August 2024)
UP Board Compartment Result Kab Aayega?2 August 2024
Official Websitehttps://upmsp.edu.in/
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UP Board Compartment Result 2024 Kab aayega?

UP Board Compartment Result 2024 Kab aayega?: स्टेट बोर्ड ऑफ़ एजुकेशन उत्तर प्रदेश हाई स्कूल के सभी उम्मीदवार जिन्होंने इंप्रूवमेंट कंपार्टमेंट की परीक्षा 20 जुलाई को दिया है उनका रिजल्ट 2 अगस्त 2024 के पहले सप्ताह में upmsp.edu.in पर आएगा।

UP Board Compartment Result 2024 date

ज्यादातर उम्मीदवार यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट रिजल्ट जारी होने की तिथि के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको पता होगा परीक्षा संपन्न हुई थी उसके बाद काफी चेकिंग की जाएगी कहां पर चेकिंग करने में समय थोड़ा सा लगेगा क्योंकि उम्मीदवार की संख्या के आधार पर यह निर्धारण किया जा सकता है कि कितने दिन में कॉपी चेक हो सकती है हालांकि उम्मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट रिजल्ट डेट 2 अगस्त 2024 का पहला सप्ताह होगा।

UP Board Compartment Result 2024 : में उल्लेखित विवरण

  • यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट उम्मीदवार का नाम
  • विद्यार्थी के माता-पिता का नाम
  • विद्यार्थी का रोल नंबर अनुक्रमांक
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • टोटल पूर्णांक संख्या
  • टोटल प्राप्तांक नंबर
  • बोर्ड का नाम
  • परीक्षा का नाम
  • प्रैक्टिकल थ्योरी दोनों के नंबर
  • प्रत्येक विषय का नाम
  • बोर्ड के सचिव का हस्ताक्षर

UP Board Compartment Result 2024 Kaise Check Kare: Steps

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट रिजल्ट चेक करना आसान है क्योंकि कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट रिजल्ट चेक करने के कुछ महत्वपूर्ण स्टेप्स हैं प्रयोग करें:

  • स्टेप 1: सबसे पहले “UP Board Compartment Result 2024 Check” देखने के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज उत्तर प्रदेश की इस वेबसाइट results.upmsp.edu.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: यहां पर वेबसाइट का मुख्य पृष्ठ आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • स्टेप 3: अब यहां पर आपको स्क्रोल करते हुए आगे जाएं और रिजल्ट बटन पर क्लिक करें।
  • स्टेप 4: अब यहां उम्मीदवार के सामने इंप्रूवमेंट कंपार्टमेंट 10th 12th विकल्प पर क्लिक करें।
  • स्टेप 5: आपके सामने मोबाइल स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  • स्टेप 6: इसमें यूपी बोर्ड लॉगिन क्रेडेंशियल विवरण रोल नंबर जन्मतिथि दर्ज करके रिजल्ट चेक बटन पर क्लिक करें।
  • स्टेप 7: अब आपके स्क्रीन पर 10th 12th कंपार्टमेंट रिजल्ट आ जाएगा।
  • स्टेप 8: इस तरह सभी उम्मीदवार “यूपी बोर्ड इंप्रूवमेंट कंपार्टमेंट रिजल्ट चेक करें” और पीडीएफ डाउनलोड करें।

UP Board Compartment Result 2024: Links

UP Board Compartment Result Download LinksClass 10th | Class 12th
Official Websiteresults.upmsp.edu.in
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट रिजल्ट 2024 कैसे चेक करें?

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए उम्मीदवार “माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज उत्तर प्रदेश” की इस वेबसाइट पर जाएं और अपना लॉगिन क्रैडेंशियल विवरण दर्ज करके रिजल्ट चेक करें।

यूपी बोर्ड 10th 12th कंपार्टमेंट रिजल्ट कब आएगा?

ताजा जानकारी के मुताबिक “स्टेट बोर्ड आफ एजुकेशन उत्तर प्रदेश हाई स्कूल इंटरमीडिएट” के उम्मीदवार का कंपार्टमेंट रिजल्ट 2 अगस्त 2024 में result.upmsp.edu.in पर आएगा।

Leave a comment