UP Police Result 2024 Kab Aayega Date: खुशखबरी इस दिन आएगा यूपी पुलिस रिजल्ट देखें डेट, कट ऑफ में इतने नंबर पर 100% सिलेक्शन होगा

UP Police Result 2024 Kab Aayega Date: “उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के द्वारा आधिकारिक रूप से उत्तर प्रदेश पुलिस एग्जाम संपन्न कर लिया गया है सभी उम्मीदवार सर्च कर रहे हैं “UP Police Result 2024 Kab Aayega Date क्या है?” और “यूपी पुलिस रिजल्ट 2024 कैसे चेक करेंगे?” तो आपको जानकर खुशी होगी कि इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस में एक लाख उम्मीदवार बिना परीक्षा दिए ही दौड़ से बाहर हो गए हैं।

अब उन्हें दौड़ने के भी जरूरत नहीं है क्योंकि वह बाहर हो चुके हैं आपको बताते चलें की टोटल लगभग ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 27 परसेंट उम्मीदवार परीक्षा छोड़ चुके हैं अगर आवेदन की बात करें तो 48 लाख आवेदन हुआ था जो की बहुत ही ज्यादा आवेदन है इस तरह की भर्ती प्रक्रिया के लिए आपको पता होना चाहिए ताजा रिपोर्ट यह है।

सिर्फ 34 लाख विद्यार्थी उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा में शामिल हुए हैं इस बार अब आपके मन में यह सवाल होगा कि उत्तर कुंजी कब आएगी क्योंकि रिजल्ट तो आएगा लेकिन उत्तर कुंजी कब आएगी तो आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की परीक्षा समाप्त होने के 15 दिन तक में उत्तर कुंजी दे दिया जाता है और उत्तर कुंजी बहुत ही नजदीक है किसी भी दिन जारी किया जा सकता है लगातार इस वेबसाइट के व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम से जुड़े रहे तब आपको नवीनतम अपडेट पता चलती रहेगी उत्तर प्रदेश पुलिस उत्तर कुंजी कट ऑफ सेफ स्कोर के बारे में।

कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा में रेस में कुल 1 लाख उम्मीदवार बाहर हो गए हैं उन्होंने प्रवेश पत्र भी डाउनलोड नहीं किया था और परीक्षा छोड़ दिए हैं 31 अगस्त 2024 को अंतिम परीक्षा संपन्न किया गया था 31 अगस्त को टोटल अनुपस्थित उम्मीदवार की बात करें तो लगभग दोनों पाली में 20,000 उम्मीदवार परीक्षा में अनुपस्थित थे अगर हम टोटल बात करें तो

उत्तर प्रदेश पुलिस रिजल्ट को लेकर सभी उम्मीदवार को बताते चलें की सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भारती के लिए उत्तर कुंजी जारी किया जाएगा जिसमें आपको चेक करना होगा कि आपके प्रश्न कितने गलत हो गए हैं कितने प्रश्न सही हैं और नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया में कितने नंबर आपके बढ़ सकते हैं

क्या उम्मीद है क्या चांस है और कट ऑफ कितना जाएगा या एक बड़ा सवाल किसी भी उत्तर प्रदेश पुलिस उम्मीदवार का होता है जिन्होंने मेहनत और लगन से तैयारी किया है परीक्षा दिया है अब उन्हें यहां पर कट ऑफ के साथ साफ स्कोर भी पता होना चाहिए आप जिस भी कैटेगरी से परीक्षा दिए हैं उसमें कट ऑफ कितना होगा आगे पढ़ें।

उत्तर प्रदेश पुलिस रिजल्ट से पहले आप सबसे इंपॉर्टेंट जो विषय होने वाला है वह है उत्तर प्रदेश पुलिस एक्सपेक्टेड कट ऑफ कितना जाएगी महिला पुरुष उम्मीदवार के लिए यह भीम आपके लिए कुछ ज्यादा जरूरी है समझना।

UP Police Result 2024 Kab Aayega Date: Overview

Advertisement
Post NameUP Police Result 2024 Kab Aayega Date
भर्ती बोर्डउत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB)
पोस्ट का नामपुलिस हवलदार
Category Result
कुल रिक्ति पद 60,244
परीक्षा की तिथि23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024
UPP UP Police Answer Key Pdf DownloadCheck below
UP Police Result 2024 Kab Aayega Dateअक्टूबर नवंबर 2024 में
आधिकारिक वेबसाइटuppbpb.gov.in
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UP Police Result 2024 Kab Aayega Date

UP Police Result 2024 Kab Aayega Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार लगातार इंटरनेट पर जानना चाहते हैं “यूपी पुलिस रिजल्ट 2024 कब आएगा?” तो आपको बताते चले की परीक्षा समाप्त होने के लगभग 15 दिन बाद उत्तर कुंजी जारी होगी उसके 1 से 2 महीने पश्चात यूपी पुलिस अक्टूबर नवंबर 2024 में रिजल्ट आएगा।

हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है क्योंकि अभी सबसे पहले उत्तर कुंजी जारी किया जाता है और आपको पता होना चाहिए उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 पीडीएफ के प्रारूप में जारी होता है। एल

UP Police Result 2024 Cut OFF Safe Score

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट से पहले आपको या निर्धारित आंकड़ा पता करना होगा कि इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल कट ऑफ अलग-अलग उम्मीदवार के लिए कितना जाएगा क्योंकि सभी उम्मीदवार की कैटेगरी अलग होती है तो उसके आधार पर कट ऑफ भी अलग देखने को मिलता है यहां पर साल 2024 क्या निर्धारित कट ऑफ का आंकड़ा अनुमानित रूप से दिया है चेक करें।

वर्ग कैटेगरीUP Police Result 2024 Cut OFF Safe Score अपेक्षित (300 में से)
सामान्य (GEN)185-220
अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC)175-200
अनुसूचित जाति (SC)150-170
अनुसूचित जनजाति (ST)115-130
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Also Read: UP Police Answer Key 2024 Kab Aayegi?: खुशखबरी इस दिन से PDF डाउनलोड होगा ‘यूपी पुलिस कांस्टेबल आंसर की’ इनका सिलेक्शन 100% होगा

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UP Police Result 2024 Kaise Check Kare: Steps

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती कांस्टेबल रिजल्ट 2024 अपने मोबाइल से चेक करने के लिए सबसे पहले आपको पीडीएफ कैसे डाउनलोड करना है यहां पर स्टेप बताए गए हैं:

  • स्टेप 1: “UP Police Result 2024 Kaise Check” करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।
  • स्टेप 2: यहां पर सभी उम्मीदवार के मोबाइल कंप्यूटर स्क्रीन पर वेबसाइट का फ्रंट पेज लोड होगा।
  • स्टेप 3: यहां पर सबसे पहले नवीनतम नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • स्टेप 4: सभी उम्मीदवार अब यहां से उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 5: अब आपके सामने पीडीएफ दिखाई देगा उसे डाउनलोड बटन पर बटन दबाए और डाउनलोड करें।
  • स्टेप 6: सभी उम्मीदवार आसान और सरल तरीके से पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट चेक करें अपना नाम देखें।
  • स्टेप 7: इस प्रक्रिया का प्रयोग करके आप घर बैठे मोबाइल से अपने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

UP Police Constable 2024: Important Links

यूपी पुलिस भर्ती ट्रेनिंग से ही पूरा मिलेगी सैलरी ₹36000Click Here
UP Police Cut OFF 2024 Kitna Jayegi?Click Here
UP Police Answer Key 2024 Kab Aayegi PDF DownloadClick Here
उत्तर प्रदेश पुलिस 1 लाख बंपर भर्ती Click Here
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 कब आएगा?

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के द्वारा सबसे पहले परीक्षा के 15 दिन बाद उत्तर कुंजी जारी होता है और 2 महीने बाद अक्टूबर नवंबर 2024 में रिजल्ट आएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट कैसे चेक करें?

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं वहां पर पीडीएफ डाउनलोड करें उसमें अपना नाम सर्च करके चेक करें।