यूपी पुलिस आंसर की इस दिन होगा जारी खुशखबरी इतने नंबर तक 100% सिलेक्शन: UP Police Answer Key 2024 Kaise Check Kare

UP Police Answer Key 2024 Kaise Check Kare?: “उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के सभी परीक्षा देने वाले उम्मीदवार को पता होना चाहिए कि “उत्तर प्रदेश पुलिस आंसर की 2024 कब जारी होगा?” क्योंकि ताजा खबर समय आ गई है आपको जानकर खुशी होगी कि “उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड” के द्वारा प्रदर्शित के साथ इस बार परीक्षा संपन्न की जा चुकी है जिसका पूरा लेखा-जोखा आपको पता होगा क्योंकि 5 सितंबर 2024 को कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी की भर्ती भी आ चुकी है।

यूपी पुलिस उत्तर कुंजी इसी सप्ताह जारी होने वाली है और नवंबर दिसंबर महीने में रिजल्ट जारी होगा लेकिन यहां पर सबसे पहले अगर आप उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रश्नों का मिलान सही से कर लेते हैं तो आपको यह जानना और समझना आसान हो जाएगा कि आपका परीक्षा में कितने नंबर बन रहे हैं हालांकि नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया में थोड़ा सा बदलाव हो सकता है आपके नंबर में।

यूपी पुलिस उत्तर कुंजी हो सकता है पीएफ के रूप में जारी किया जाए क्योंकि 23 अगस्त से 31 अगस्त 2024 के बीच में परीक्षा पांच कार्य दिवस में संपन्न हुआ था उसके लिए टोटल 10 शिफ्ट में पेपर हुआ था उसमें टोटल 10 शिफ्ट के उत्तर कुंजी अलग-अलग सेट का पीडीएफ के रूप में जारी हो सकता है।

जो कि आपके लिए बहुत ज्यादा मददगार साबित होगी अगर आपकी उम्र 18 से 23 वर्ष है तो आप आवेदन कर सकते हैं हालांकि उम्र में छोड़ भी आपको दिया जाएगा हम यहां पर बात करेंगे उत्तर प्रदेश पुलिस उत्तर कुंजी आंसर की 2024 कैसे चेक करना है क्योंकि लेटेस्ट अपडेट आ गई है ज्यादातर उम्मीदवार को इस बात की समस्या नहीं होगी कि सरवर बिजी है हम कैसे अपना उत्तर कुंजी आंसर की चेक करेंगे।

तो उसके लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी यहां पर अपडेट कर दी गई है कुछ डायरेक्ट लिंक जो आपको सबसे पहले अपडेट किए जाएंगे वह आपके यहां पर मिलने वाली है जो कि आपको उत्तर प्रदेश पुलिस आंसर की अलग-अलग सेट के लिए जल्दी चेक कर पाएंगे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UP Police Answer Key 2024 Kaise Check Kare?: Overview

Advertisement
Post NameUP Police Answer Key 2024 Kaise Check Kare?
भर्ती बोर्डउत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB)
पोस्ट का नामपुलिस हवलदार
कुल रिक्ति पद 60,244
परीक्षा की तिथि23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024
UPP UP Police Answer Key Pdf DownloadCheck below
UP Police Answer Key 2024 Kaise Check Kare?Check below
आधिकारिक वेबसाइटuppbpb.gov.in
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UP Police Answer Key 2024 Update

23 अगस्त को परीक्षा शुरू हुई थी और 31 अगस्त को समाप्त हुई थी जिसमें पांच कार्य दिवस में परीक्षा संपन्न की गई थी उत्तर प्रदेश पुलिस भारती के लिए 60,244 पदों के लिए सभी उम्मीदवार आवेदन किए थे उसके बाद अब 40,000 और पदों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रक्रिया आने वाली है।

आधिकारिक रूप से मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की पूरी प्रक्रिया को संपन्न करने में टोटल 6 महीने का वक्त लग सकता है हालांकि बताया जा रहा है कि दिसंबर के बाद जल्द ही यह उत्तर प्रदेश पुलिस भारती की प्रक्रिया का फिजिकल संपन्न कर लिया जाएगा आपकी जानकारी के लिए आपको बताते चलें

कि उत्तर प्रदेश पुलिस के लिखित परीक्षा का रिजल्ट दिसंबर जनवरी 2024 तक आ सकता है इस दौरान आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल स्टैंडर्ड का टेस्ट शुरू किया जाएगा आपको पता होगा पुरुष उम्मीदवार के लिए 25 मिनट में 4.8 किलोमीटर दौड़ किया जाएगा और महिलाओं उम्मीदवार के लिए 14 मिनट में 2.4 किलोमीटर दौड़ किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस में इस बार ट्रेनिंग के दौरान से ही लगभग ₹36000 मासिक सैलरी मिलने लगेगी जिसमें कुछ अलाउंस भी कट सकते हैं और आपको पता होना चाहिए कि शुरुआत के 10 महीने की ट्रेनिंग में आप लखपति बन जाएंगे।

UP Police Answer Key 2024 Kaise Check Kare

उत्तर प्रदेश पुलिस आंसर की 2024 कैसे चेक करें जानना चाहते हैं उम्मीदवार तो आपके लिए खुशखबरी है यहां पर महत्वपूर्ण स्टेप्स बताए गए हैं उनके आधार पर आप जल्दी से बिना सर्वर समस्या का सामना करते हुए चेक कर पाएंगे:

  • स्टेप 1: “उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड” के उम्मीदवार आंसर की चेक करने के लिए इस आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर जाएं।
  • स्टेप 2: अब यहां सभी उम्मीदवार सबसे पहले अपने मोबाइल पर आधिकारिक वेबसाइट का फ्रंट पेज आ जाएगा।
  • स्टेप 3: यहां से सभी उम्मीदवार अपने पुलिस कांस्टेबल आंसर की लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 4: आप सभी को यहां पर सबसे पहले अलग-अलग सेट के उत्तर कुंजी चेक करें।
  • स्टेप 5: आंसर कुंजी में देखें कौन से प्रश्न का मिलन कैसे करना है और कौन सा प्रश्न गलत है तो उसके लिए आपत्ति दर्जी कर सकते हैं।
  • स्टेप 6: आपत्ति दर्ज करना बिल्कुल सरल है उसके लिए आधिकारिक नोटिस जारी होगा उसमें आपको लिंक मिल जाएगा।
  • स्टेप 7: इस आसान प्रक्रिया से उत्तर प्रदेश पुलिस आंसर की 2024 ऑनलाइन चेक करें।

उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा महत्वपूर्ण लिंक

UP Police Answer Key 2024 Online Live CheckClick Here
UP Police Result Kab Aayega?Click Here
UP Police Cut OFF 2024 Kitna Jayegi?Click Here
UP Police Answer Key 2024 Kab Aayegi PDF DownloadClick Here
उत्तर प्रदेश पुलिस 1 लाख बंपर भर्ती Click Here
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

1 thought on “यूपी पुलिस आंसर की इस दिन होगा जारी खुशखबरी इतने नंबर तक 100% सिलेक्शन: UP Police Answer Key 2024 Kaise Check Kare”

  1. Join whatsapp group Join Now
    Join Telegram group Join Now

Leave a comment