Navodaya Exam Date 2025 class 6: इस दिन से होगा नवोदय विद्यालय समिति कक्षा 6 एग्जाम, देखें तिथि

Navodaya Exam Date 2025 class 6: जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) में एडमिशन लेने के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार ने सफलतापूर्वक 16 जुलाई 2024 से आवेदन करने के बाद लगातार सर्च कर रहे हैं नवोदय एग्जाम डेट 2025 कक्षा 6 के लिए परीक्षा कब होगी तो आपकी जानकारी के लिए बताते चले कि आपके लिए खुशी की बात है क्योंकि प्रत्येक गार्जियन चाहते हैं।

नवोदय विद्यालय एडमिशन के आवेदन की अंतिम तिथि जल्द आ गई है अब सभी उम्मीदवार जिन्होंने आवेदन किया है वह किसी प्रतियोगी परीक्षा नवोदय में एडमिशन लेने के लिए तैयारी करते रहें क्योंकि इसमें कंपटीशन बहुत होता है प्रत्येक विद्यालय में लिमिटेड सीट होती है अगर आपको एडमिशन लेना है तो आपको अधिक से अधिक आपके बच्चे के नंबर लाना होगा।

नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेने से पहले आपको कुछ कंपटीशन की किताब खरीद कर बेहतर तैयारी करना ज्यादा उचित होता है क्योंकि गार्जियन सोचते हैं हमारा बच्चा तेज है एडमिशन हो जाएगा लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता सभी नवोदय विद्यालय समिति में सीट लिमिटेड हैं इसलिए आपको अधिक नंबर लाना होता है।

कि उनके बच्चे का भविष्य बेहतर हो इसके लिए वह नवोदय विद्यालय में एडमिशन में कोई भी परेशानी नहीं आने देते सारी प्रक्रिया समय पर करते हैं लेकिन उससे भी ज्यादा जरूरी है कि आपको यह पता होना चाहिए नवोदय एग्जाम डेट 2025 कक्षा 6 के लिए क्या है क्योंकि अगर आप देखेंगे तो पूरे इंडिया में 653 जवाहर नवोदय विद्यालय उपस्थित है जिसमें आपके बच्चे का एडमिशन किसी भी एक विद्यालय में किया जाना है।

नवोदय विद्यालय में एडमिशन होने के बाद सभी उम्मीदवार के फीस बिल्कुल भी नहीं लगती है और बेहतर से बेहतर सुविधा के साथ हॉस्टल भी आपको मिलता है खाना भी वहां पर आपको मिल जाता है इसलिए इसमें आपके बच्चे का एडमिशन होना अनिवार्य है।

नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेने के लिए बच्चों को बहुत ज्यादा कंपटीशन देखना पड़ता है क्योंकि अब सभी गार्जियन चाहते हैं कि उनके बेटे या बेटियों का एडमिशन नवोदय में होना चाहिए इसलिए वह समय से पहले ही बेहतर तैयारी करवाते हैं ताकि अधिक से अधिक नंबर प्रवेश परीक्षा में लाया जा सके और आसानी से एडमिशन मिल सके।

ऐसे में कक्षा 5 पास कर चुका आपका बालक या बालिका का एडमिशन इस नवोदय विद्यालय समिति के अंतर्गत हो पाएगा जब वहां बेहतर परीक्षा देगा बेहतर परीक्षा तभी होगी आपकी जवाब की तैयारी बेहतर होगी बेहतर तैयारी के साथ परीक्षा में जाएंगे तो कॉन्फिडेंट रहेंगे और ज्यादा से ज्यादा प्रश्न हल करेंगे क्योंकि मेरिट बहुत ज्यादा चली जाती है।

कट ऑफ ज्यादा हो जाती है तो सिलेक्शन लेने में समस्या होती है इसलिए समय उम्मीदवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में ऑनलाइन ऐडमिशन के लिए यहां पर सबसे पहले आपके एग्जाम डेट से पहले बेहतर से बेहतर तैयारी करना होगा लिए जानते हैं क्या कुछ तैयारी किस तरीके से करना है और नवोदय विद्यालय में सिलेक्शन लेना है कक्षा 6 में पूरी जानकारी के लिए आगे पढ़ें.

Navodaya Exam Date 2025 class 6: Overview

Advertisement
Post NameNavodaya Exam Date 2025 class 6
Exam Conducting BodyNavodaya Vidyalaya Samiti
Test NameJawahar Navodaya Vidyalaya Selection Test (JNVST) 2024
Admission ClassClass 6
Application ModeOnline
Online Registration, last dateApplication start : 16/07/2024
Last Date : 16/09/2024
Navodaya Exam Date 2025 class 6November 2024 : (Phase 1)
January 2025 : (Phase 2)
Exam ModeOffline
Seats for NVS Class 6 Admission 2024-25Maximum of 80 seats at each JNV
Official Websitewww.navodaya.gov.in
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Navodaya Exam 2025 तैयारी कैसे करें

जैसा कि हम सभी जानते हैं आधिकारिक रूप से जो नोटिस जारी किया गया है जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट 2025 के लिए उसमें लास्ट डेट 16 सितंबर 2024 बताया गया है लेकिन यहां पर सबसे पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना है क्योंकि सभी राज्यों में बहुत से नवोदय विद्यालय के कॉलेज हैं टोटल कॉलेज की संख्या 653 है जिसमें से आपको सिलेक्शन लेने के लिए बताया गया है कि क्या कुछ पढ़ना होगा तैयारी कैसे करना होगा।

क्योंकि यह सब आपको पता होगा तो आपका पेपर आराम से क्लियर हो जाएगा आपके बच्चे का पेपर आराम से क्लियर हो जाएगा और वह सेलेक्शन ले लेगा एक बार सलेक्शन लेने के बाद लगातार कक्षा 6, 7, 8 तक आराम से पढ़ाई कर सकते हैं बिना किसी समस्या के बिल्कुल फ्री में क्योंकि सरकारी कॉलेज है केंद्रीय विद्यालय है

तो इसमें आपको पैसे देने की कोई भी जरूरत नहीं होती है ऐसी स्थिति में यहां पर एक फोटो दिया गया है जिसमें जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट जेएनवीएसटी के लिए उम्मीदवार को कौन से विषय से कितने प्रश्न पूछे जाएंगे कितना टाइम मिलेगा कितने अंक का होगा सारी जानकारी यहां पर दिया गया है इसी के अनुसार उम्मीदवार को पढ़ाई करना होगा।

Navodaya Exam Date 2025 class 6
Navodaya Exam Date 2025 class 6
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Navodaya Exam Date 2025 class 6

Navodaya Exam Date 2025 class 6: जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा नवोदय कक्षा 6 ऐडमिशन की परीक्षा तिथि नवंबर 2024 में होती है 1st phase के लिए जबकि 2nd phase के लिए जनवरी 2025 में होगा।

Leave a comment